Gohana

हरियाणा के कृषि माडल को देश में लागू करे केंद्र सरकार-उप-मुख्यमंत्री

-जन सरोकार रैली का निमंत्रण देने पहुंचे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

हरियाणा उत्सव/ बीएस बोहत

गोहाना: हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में किसान के पक्ष में 13 फसलों को एमएसपी के अंदर कर रखा है। करीब 17 फल और सब्यिों को भावांतर भरपाई योजना में शामिल किया गया है। हमारा प्रयास है कि हरियाणा के कृषि माडल को दूसरे राज्यों में लागू किया जाए। केंद्र सरकार ने भी ऐसा कोई माडल बनाना चाहिए। जिससे हरियाणा कृषि माडल दूसरे राज्यों में लागू हो सके। वह गोहाना में सोनीपत रोड स्थित पूर्व में गोहाना प्रत्याशी रहे कुलदीप मलिक के निवास स्थान पर कार्यकर्ताओं को झज्जर में सरोकार रेली का निमंत्रण देने पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि जननायक जनता पार्टी (जजपा) का तीसरा स्थापना दिवस है। स्थापना दिवस को नौ दिसंबर को झज्जर में मनाया जा रहा है। रैली को जजपा के संस्थापक व राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. अजय सिंह चौटाला मुख्य रूप से संबोधित करेंगे। गोहाना को जिला बनाने के जवाब में उन्होंने कहा कि मापदंडों को ध्यान में रखकर गोहाना को जिला बनाने पर फैसला लिया जाएगा। एक जनवरी 2021 से जनगणना शुरू हो रही है। जनगणना के आंकड़ों के आधार पर प्रदेश में कई नए जिले बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जजपा ने युवाओं को प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत का वादा पूरा करने का काम किया है। इस मौके पर इस मौके पर राष्ट्रीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. केसी बांगड़, राष्ट्रीय सचिव भूपेंद्र मलिक, रणबीर दहिया, कुलदीप मलिक,सुमित राणा, नरेन्द्र गहलावत, शीलू खासा, रामचंद्र देशवाल, प्रदीप बड़वासनी, डा. राममेहर राठी, समुंद्र आहुलाना, रवि दहिया, सतीश दुभेटा, बलजीत मलिक, सुरेन्द्र पहलवान, अजित आंतिल, राकेश मलिक, सरोज बेनीवाल, निर्मला मोई, अनिल मान, प्रदीप मलिक, अनिल त्यागी आदि मौजूद रहे।

Related posts

Education-गोहाना के गीता विद्या मंदिर स्कूल में महात्मा बुद्ध का किया स्मरण

Haryana Utsav

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने आहुलाना चीनी मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ किया

Haryana Utsav

किसानों के लिए अच्छी खबर:9 सर्कलों के 16,635 किसानों को मिलेंगे ट्यूबवेल के कनेक्शन, विभागीय अधिकारी का दावा- पैसे जमा होने के एक माह में मिलेगा कनेक्शन

Haryana Utsav
error: Content is protected !!