Sonipat

हैबिटेट क्लब में किया गया तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का शुभारम्भ

– प्रशिक्षण शिविर में जनसाधारण ने योगाभ्यास किया और योग के महत्व को जाना
सोनीपत, 29 मई।
जिला आयुर्वेदिक अधिकारी सोनीपत डॉ बलविन्द्र ने बताया कि दसवां अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस 21 जून 2024 को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के सफलता पूर्वक आयोजन के लिए डॉ रजनीश कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।
जिला आयुर्वेदिक अधिकारी ने बताया कि महानिदेशक आयुष हरियाणा पंचकूला के जारी दिशा-निर्देशानुसार आयुष विभाग सोनीपत द्वारा शारीरिक शिक्षा / पीटीआई व डीपीआई को प्रशिक्षण (सरकारी एवं प्राईवेट स्कूलों के प्रवक्ता शारीरिक शिक्षा, पीटीआई व डीपीआई सभी) संबंधित जिले की योग समितियों के योग शिक्षक एवं आयुष विभाग के योग विशेषज्ञों द्वारा आज बुधवार को हैबिटेट क्लब में प्रात: 6 बजे से 7:30 बजे तक तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर का शुभारम्भ किया गया।
उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर के प्रथम दिन अधिकारियों / कर्मचारियों को योग प्रशिक्षण संगीता देवी, योग विशेषज्ञ एवं योग सहायक मोहित, नीरज और रेनू द्वारा योग प्रोटोकॉल के तहत प्रशिक्षण दिया गया। योग प्रशिक्षण के दौरान शिक्षा विभाग और खेल विभाग के सरकारी एवं प्राईवेट स्कूलों के प्रवक्ता शारीरिक शिक्षा, पीटीआई व डीपीआई, पतंजलि योग समिति, लक्ष्य स्वस्थ सोनीपत, योग भारती संस्था के सदस्यों ने योग प्रशिक्षण में भाग लिया और आयुष विभाग के अधिकारियों / कर्मचारियों व इच्छुक जनसाधारण ने भी योगाभ्यास किया और योग के महत्व को जाना।

Related posts

लोक अदालत में सुलझाए जाएंगे पारिवारिक विवाद

Haryana Utsav

भीषण गर्मी में शीतल पेयजल के लिए वाटर कूलर का लोकार्पण किया।

Haryana Utsav

जानें: बीपीएस मेडिकल कोलेज खानपुर में बेड़ों क्या है व्यवस्था

Haryana Utsav
error: Content is protected !!