HaryanaSonipatTop 10

जानें: बीपीएस मेडिकल कोलेज खानपुर में बेड़ों क्या है व्यवस्था

-खानपुर कलां मेडिकल में बेड़ों की उचित व्यवस्था- जिला उपायुक्त

-कोरोना मरीजों के लिए 500 बेड्स की व्यवस्था की गई

हरियाणा उत्सव/ बीएस वाल्मीकिन
उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए बीपीएस महिला मैडिकल कालेज खानपुर कलां में कोरोना मरीजों के लिए 500 बेड्स की व्यवस्था की गई है जिसमें आईसीयू में 220 आक्सीजन बेड्स तथा 80 नॉन ऑक्सीजन बेड्स तथा 50 वेंटीलेटर बेड्स शामिल है। इसके अलावा आईसीयू से अलग भी 170 ऑक्सीजन बेड्स की उचित व्यवस्था की गई है।
  उपायुक्त ने बताया कि बीपीएस खानपुर में आईसीयू में 80 नॉन ऑक्सीजन बेड्स में से 73 खाली है वहीं आईसीयू में ही 220 ऑक्सीजन बेड्स में से 26 बेड खाली है। उन्होंने बताया कि आईसीयू से अलग 170 ऑक्सीजन बेड्स में से 26 बेड खाली है वहीं 50 वेंटीलेटर बेड्स में से कोई भी वेंटीलेटर बेड खाली नहीं है।
उपायुक्त पूनिया ने बताया कि बीपीएस खानपुर में कोरोना मरीजों को नियमित रूप से आक्सीजन उपलब्ध करवाई जा रही है। बीपीएस मेडिकल कॉलेज में डी-टाईप के 420 ऑक्सीजन सैलेंडर, बी-टाईप के 65 सैलेंडर तथा ए-टाईप के 26 सैलेंडरों की व्यवस्था की गई है। खानपुर मेडिकल कालेज में 46 ऐसे कोरोना मरीज है जो सामान्य आक्सीजन बेडस पर एडमिट है और 148 मरीज है जो हाई फ्लो आक्सीजन थैरेपी बेड्स पर एडमिट हैं।
उपायुक्त ने कहा कि बीपीएस खानपुर में 10 टन क्षमता वाले तरल ऑक्सीजन प्लाट की भी शुरूआत की गई है। इस ऑक्सीजन प्लांट का प्रेशर 4.2 है जो वेंटीलेटर के लिए सुरक्षित है। इस शुरू होने से अब बीपीएस में ऑक्सीजन की कमी नहीं रहेगी और आवश्यकता पडने पर मरीजों को उचित मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध करवाई जाएगी। इसके अलावा बीपीएस में एक और ऑक्सीजन प्लांट पर कार्य तेजी से चल रहा है जो जल्द ही शुरू करवाया जाएगा।

Related posts

दस माह का नही मिला वेतन, एक्सईएन कार्यालय के लगा रहे चक्कर

Haryana Utsav

IPL 2020 के आयोजन की बाधाएं खत्म, भारत सरकार से मिली लिखित मंजूरी

Haryana Utsav

पहली बार लाल किले से सैनेटरी पैड्स का जिक्र, जानिए क्या बोले पीएम

Haryana Utsav
error: Content is protected !!