Gohana

Gohana: सेक्टर 7 सामुदायिक केन्द्र में 637 आवेदकों को मिले भूखंड

सेक्टर 7 सामुदायिक केन्द्र में 637 आवेदकों को मिले भूखंड

– कोई आवेदक नहीं रहा लाभ से वंचित, सबको तीस-तीस गज के प्लाट मिले
हरियाणा उत्सव, गोहाना सोनीपत (भंवर सिंह)
मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के तहत सोमवार को नगर परिषद गोहाना की सीमा में स्थित लाभार्थियों को प्लॉट नंबर अलॉट / वितरित करने के लिए गोहाना के सेक्टर 7 स्थित सामुदायिक केन्द्र में 637 लाभार्थियों को तीस-तीस गज के प्लाट आवंटित कर दिए गए। मुख्यमंत्री नायब सिंह बुधवार 26 जून को रोहतक में इन सभी लाभपात्रों को प्रदेश स्तरीय समारोह में इन भूखंडों के आवंटन पत्र प्रदान करेंगे।

shirin honda Gohana

नगर निगम आयुक्त विश्राम मीणा ने आज गोहाना के सेक्टर 7 स्थित सामुदायिक केंद्र में मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना का ड्रा निकाला गया। इस ड्रा के माध्यम से आवेदकों को यह ज्ञात हुआ कि उनको कौन सा प्लाट नंबर दिया जाएगा। पारदर्शी तरीके से कंप्यूटर का एक बटन क्लिक कर योजना के सभी 637 आवेदकों को प्लाट नंबर दे दिए गए। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबके लिए आवास कार्यक्रम देशभर में शुरू किया हुआ है। इस योजना को क्रियान्वित करने के लिए हरियाणा में मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के पिछले साल सितंबर माह में फार्म भरवाए गए थे। इसमें वही परिवार आवेदन कर सकते थे, जिनकी फैमिली आईडी में वार्षिक आय एक लाख 80 हजार रुपए या इससे कम है।

नगर निगम आयुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के लिए 637 आवेदकों ने दस हजार रुपए की राशि का भुगतान कर प्लाट की बुकिंग करवाई थी। आवेदकों को एक प्लाट के लिए कुल एक लाख की राशि जमा करवानी है। इसमें दस हजार रुपए प्लॉट के कागजात मिलने के बाद एक माह में और शेष 80 हजार रुपए की राशि 6 किस्तों में प्लॉट का कब्जा मिलने के बाद अदा करनी है। लाभपात्रों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, घुमंतू जाति, अनुसूचित वर्ग तथा विधवा महिलाएं शामिल हैं।

श्री विश्राम मीणा ने बताया कि आवास आवंटन के लिए एक कमेटी का गठन किया गया था। कमेटी के समक्ष प्लाटों का ऑनलाईन ड्रॉ निकाल कर लाभार्थियों को सेक्टर 13 व 17 में प्लाट नम्बर आवंटित किए गए। उन्होंने कहा कि कमेटी बगैर किसी पक्षपात के यह प्रक्रिया संपन्न करवाई है। आज ड्रा के समय आवेदक व उनके परिवारों के सदस्य आए हुए थे। मुख्यमंत्री शहरी आवास योजना के अंतर्गत अत्यंत न्यूनतम मूल्य पर सेक्टर में प्लाट मिलने से इन नागरिकों का अपना घर बनाने का सपना अब साकार हो सकेगा। इस मौके पर नगर परिषद की चेयरपर्सन रजनी विरमानी, एसडीएम गोहाना विवेक आर्य, नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी निशा, एचएसवीपी के कार्यकारी अधिकारी विजय राठी, नगरपरिषद के अभियंता नवीन सहरावत व तहसीलदार गोहाना सहित सभी संबंधित अधिकारी शामिल थी।

Related posts

आरोप: बिना जांच पूरी किए सेवानिवृत्त अधिकारियों को पेंशन लाभ देने की तैयारी में विश्वविद्यालय

Haryana Utsav

गोहाना बार एसोसिएशन का 17 दिसंबर को होगा चुनाव, नामांकन प्रक्रिया शुरू

Haryana Utsav

नए संसद भवन में महापुरुषों की फोटो लगे तो सबसे पहले महाराजा सूरजमल की लगे फोटो

Haryana Utsav
error: Content is protected !!