Jind

पिछडों के हितों के लिए घोषणाओं पर नोटिफिकेशन जारी करे हरियाणा सरकार

पिछडों के हितों के लिए घोषणाओं पर नोटिफिकेशन जारी करे हरियाणा सरकार

सीएम नायबसिंह सैनी के नेतृत्व मे हरियाणा सरकार पिछड़े वर्गों के हितों पर की गई घोषणाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए नोटिफिकेशन अतिशीघ्र जारी करे ताकि ओबीसी को लाभ मिल सके।
हरियाणा उत्सव, जींद (भंवर सिंह)

shirin honda Gohana

जिला जींद के पिछडा़ वर्ग समाज ने जींद में बैठक कर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायबसिंह सैनी द्वारा ओबीसी के हितों एवं युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए की गई सराहनीय घोषणाओं के लिए सीएम का आभार जताया है। पिछड़ा वर्ग समाज जिला जींद के प्रभारी व आर्मी रिटायर्ड सूबेदार सूरतसिंह सैन एवं जिला महासचिव व लोक सम्पर्क विभाग हरियाणा के रिटायर्ड डीआईपीआरओ सुरेन्द्र कुमार वर्मा, वरिष्ठ उपप्रधान सुरेश कुमार दिनोदिया,संगठन सचिव जयप्रकाश दहिया व सुलतान आर्य जांगडा़, गंगासिंह,रणबीरसिंह व बीसी के अन्य सदस्यों ने भी सीएम का धन्यवाद करते हुए कहा कि सीएम नायबसिंह सैनी ने गुरूग्राम स्थित ओबीसी सर्व समाज समरसता सम्मेलन में ओबीसी के लिए महत्वपूर्ण घोषणाएं करके समस्त पिछड़े वर्गों के सच्चे हितैषी होने का सबूत दिया है।
मीडिया से बातचीत करते हुए डीआईपीआरओ रिटायर्ड सुरेन्द्र वर्मा ने कहा कि नायबसिंह सैनी प्रदेश के ऐसे पहले सीएम हैं जिन्होंने बड़े पैमाने पर घोषणाएं करके ओबीसी के लोगों के हितों की सुध ली है। उन्होंने कहा कि सीएम की घोषणाओं के मुताबिक केन्द्र की तर्ज पर क्रीमीलेयर की वार्षिक आय सीमा बढाक़र 8 लाख रूपये करने की घोषणा की गई है और इसमें सरकारी वेतन एवं कृषि आय को शामिल नहीं किया जाएगा। इससे ओबीसी के बच्चों एवं युवाओं को दाखिलों एवं नौकरियों में बहुत बड़ा लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि सीएम की घोषणाओं में शामिल ग्रुप ए एवं ग्रुप बी श्रेणी की नौकरियों में पिछड़े वर्गों के 15 प्रतिशत आरक्षण को बढाक़र 27 फीसदी करने, नौकरियों में पिछड़ा वर्ग के बैकलाग को भरने,हरियाणा कौशल रोजगार निगम में भी नियुक्ति के लिए 27 प्रतिशत आरक्षण देने व विभिन्न आयोगों, बोर्डों,निगमों के चेयरमैन व सदस्यों के पदों पर व हरियाणा विधानसभा में ओबीसी के जिताऊ उम्मीदवारों को टिकटें देने एवं बीजेपी संगठन में बीसी को सम्मान देते हुए उचित प्रतिनिधित्व देने, सभी सरकारी व एडिड विश्वविद्यालयों, कालेजों एवं स्कूलों में भी क्रमश: प्रोफेसर व लेक्चरर नियुक्तियों में भी ओबीसी को सम्मान जनक लाभ देने की घोषणाओं से जिला जींद समेत समस्त राज्य के बीसी वर्ग में भारी उत्साह है।

लोक सम्पर्क अधिकारी रिटायर्ड सुरेन्द्र वर्मा एवं समाज के वरिष्ठ उपप्रधान सुरेश दिनोदिया ने कहा कि ओबीसी को लाभ पहुंचाने वाली उक्त घोषणाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए मुख्यमंत्री को अतिशीघ्र नोटिफिकेशन जारी करना चाहिए ताकि राज्य के पिछड़े वर्गों को तत्काल लाभ मिलना शुरू हो जाए। उन्होंने कहा कि हरियाणा में ओबीसी की 32 प्रतिशत से अधिक आबादी है जो हरियाणा विधानसभा चुनाव में निर्णायक भूमिका अदा करेगी। उधर , पिछड़ा वर्ग समाज नारनौंद उपमण्डल के प्रधान एवं डीआईपीआरओ रिटायर्ड सुरेन्द्र कुमार वर्मा कोथ, पैक्स नारनौंद चेयरमैन राजबीर उर्फ भीरा सोनी , पिछड़ा वर्ग समाज नारनौंद उपमण्डल के संगठन सचिव बलजीत प्रजापति, कैशियर रामफल रोहिल्ला, मीडिया प्रभारी रविन्द्र कुमार, प्रचार सचिव नौरंगराय पनिहार, प्रेस सचिव अशोक रोहिल्ला, सह-कोषाध्यक्ष शेरसिंह प्रजापति,सह-प्रेस सचिव सुभाष सोनी,आजादसिंह पनिहार, व अन्य पदाधिकारी एवं सदस्य गणों ने भी बीसी के कल्याण हेतू महत्वपूर्ण घोषणाओं के लिए सीएम नायबसिंह सैनी का धन्यवाद किया है। सीएम नायबसिंह सैनी के नेतृत्व मे हरियाणा सरकार पिछड़े वर्गों के हितों पर की गई घोषणाओं को अमलीजामा पहनाने के लिए नोटिफिकेशन अतिशीघ्र जारी करे ताकि ओबीसी को लाभ मिल सके।

Related posts

बिजली निगम के मई महीने में जन्म लेनेवाले रिटायर्ड कर्मचारियों के सम्मान समारोह का आयोजन

Haryana Utsav

MP कोटे से सोनीपत और जींद को दिए 75 लाख के ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर।

Haryana Utsav

50 हजार रुपये की रिश्वत लेते को-ऑपरेटिव सोसयाटी इंस्पेक्टर गिरफ्तार

Haryana Utsav
error: Content is protected !!