Gohana

ARO विवेक आर्य ने किया बरोदा विधानसभा क्षेत्र के क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का दौरा

हरियाणा उत्सव, गोहाना (भंवर सिंह)
23 मई।
बरोदा विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम गोहाना विवेक आर्य ने गुरूवार को लोकसभा आम चुनाव को निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए बरोदा विधानसभा क्षेत्र के क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का दौरा करते हुए वहां सुरक्षा व अन्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
इस दौरान उन्होंने मुण्डलाना, जागसी, गंगाना, बुटाना, बरोदा, धनाना, रिंढाना, कथूरा, आहुलाना, मदीना, छिछड़ाना, भैंसवान स्थित क्रिटिकल मतदान केन्द्रों का दौरा किया।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी मतदान केंद्रों पर चुनाव आयोग की हिदायतानुसार सभी मतदान केंद्रों पर बिजली, पानी, रैंप, व्हील चेयर व अन्य जरूरी सुविधाओं की व्यवस्था करवाएं ताकि मतदाताओं को मतदान के दिन किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इस दौरान उन्होंने कहा कि सुपरवाइजर/सेक्टर अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के बूथों पर पहुंचने के लिए छोटे से छोटे रूट की जानकारी रखें जिससे जरूरत पडऩे पर कम से कम समय में बूथों पर पहुंचा जा सके। उन्होंने कहा कि अगर किसी प्रकार की कोई दिक्कत हैं तो उन्हें तुरंत दुरुस्त कराया जाए।

उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बूथों पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था रहेगी।  दिव्यांग वोटरों की सुविधा के लिए विशेष रूप से व्हीलचेयर एवं वॉलिंटियर्स की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। इस दौरान उन्होंने आदर्श, दिव्यांग, सखी मतदान केन्द्रों का चयन कर सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी क्रिटिकल मतदान केद्रों पर सुरक्षा को देखते हुए कैमरे लगवाएं गए है और अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाएगी ताकि शांतिपूर्ण मतदान पूर्ण हो सके।
उन्होंने मतदाताओं का आह्वïान किया कि गर्मी को देखते हुए सभी मतदान केन्द्रों पर उचित व्यवस्था की गई है इसलिए सभी मतदाता 25 मई को अपने बूथ पर पहुंचकर अपने मत का प्रयोग करें और देश के लोकतंत्र को मजबूत प्रदान करें। इस मौके पर उनके साथ डीसीपी आरएस तोमर, पुलिस एसआई राकेश कुमार सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

बिजली की किल्लत से परेशान लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

Haryana Utsav

बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर की जयंती मनाई

Haryana Utsav

पंचायती राज संस्थाओं में पिछड़ों को आरक्षण देना एतिहासिक रणबीर सिंह गंगवा

Haryana Utsav
error: Content is protected !!