Gohana

सालाना एक हजार किलोमीटर की फ्री यात्रा कर सकते हैं हैप्पी कार्ड के लाभार्थी

-विधायक निर्मल चौधरी ने हैप्पी योजना के लाभार्थियों को वितरित किए हैप्पी कार्ड
हरियारणा उत्सव, गोहाना (भंवर सिंह)

हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना(हैप्पी) के लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरित किए गए। यह कार्यक्रम गोहाना के बस स्टैंड पर किया गया। कार्यक्रम गोहाना एसडीएम विवेक आर्य के मार्गदर्शन में किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में गनौर से विधायिका निर्मल चौधरी पहुंचेी। उन्होंने पात्र लोगों को हैप्पी कार्ड वितरित किए।
निर्मल चौधरी ने कहा कि हरियाणा अंत्योदय परिवार परिवहन योजना से लाखों परिवारों को सीधे लाभ पहुंचाने का प्रदेश सरकार का यह महत्वपूर्ण निर्णय है। यह योजना गरीब परिवार परिवारों मुफ्त यात्रा सुविधा उपलब्ध करवाने के साथ ही उन्हें आवागमन में सहूलियत प्रदान कर रही है। इस योजना के तहत एक लाख रुपये तक वार्षिक आय वाले परिवारों के सभी सदस्यों को स्मार्ट हैप्पी कार्ड प्रदान किये जायेंगे।
प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने करनाल से राज्य स्तरीय समारोह में लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरित किये तथा वर्चुअली लोगों को अपना संदेश दिया। योजना के तहत प्रदेश के सभी 36 डिपो व सब डिपो पर आज नए लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरित किए गए। गोहाना बस स्टैंड पर आयोजित कार्यक्रम में लाभार्थियों को संबोधित करते हुए विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गरीब परिवारों के सभी सदस्यों को हरियाणा परिवहन की बसों में प्रति वर्ष एक हजार किलोमीटर निशुल्क यात्रा सुविधा उपलब्ध करवाई है। प्रदेश सरकार अंत्योदय परिवारों के उत्थान के प्रति कृतसंकल्प है। इस दौरान विधायक ने 58 लाभार्थियों को हैप्पी कार्ड वितरित किए।
विधायक ने कहा कि हरियाणा सरकार मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में अंत्योदय सोच के साथ आगे बढ़ रही है और गरीबों के विकास के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आज गरीबों को योजनाओं का लाभ लेने के लिए कहीं नहीं जाना पड़ता बल्कि परिवार पहचान पत्र की मदद से उन्हें अनेक योजनाओं का लाभ घर पर ही मिल जाता है। पहले जहां लोगों को पीले कार्ड बनवाने के लिए विभागों में जाना पड़ता था लेकिन आज प्रदेश में जिन परिवार की वार्षिक आय एक लाख 80 हजार से कम है उनके परिवार पहचान पत्र की मदद से घर बैठे पीले कार्ड बनकर आए। उन्होंने कहा कि आज गरीबों को मुफ्त में अनाज वितरित किया जा रहा है। गरीब लोगों के फ्री ईलाज के लिए आयुष्मान योजना व चिरायु योजना चलाई गई है।
इस मौके पर एसडीएम विवेक आर्य, बस स्टैंड के इंचार्ज रूपेन्द्र, प्रधान अशोक खोखर, देवराज गोस्वामी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति और कर्मचारी मौजूद रहे।

Related posts

 नाभि में तेल या घी डालने के चमत्कार, बीमारियों में मिलेगा फायदा

Haryana Utsav

राष्ट्रीय बाक्सिंग प्रतियोगिता के लिए 26 खिलाडियों का चयन

Haryana Utsav

जातिगत आधार पर जनगणना कराने के समार्थन में कश्यप समाज

Haryana Utsav
error: Content is protected !!