Gohana

अवैध रूप से किया था 510 क्विंटल धान का स्टाक, मार्केट कमेटी व सीएम फ्लाइंग ने की छापेमारी

-मध्य प्रदेश से लाकर गोहाना मंडी में बेचना था धान, पहले की पकड़े गए

मंडी से बाहर धान की खरीद-फरोख्त पर लगाया जुर्माना

हरियाणा उत्सव/ बीएस बोहत

गोहाना: गोहाना-पानीपत रोड पर दो व्यक्तियों द्वारा अवैध रूप से धान का स्टाक किया हुआ था और कुछ धान को ट्रक से ट्राली में भरा जा रहा था।  सीएम फ्लाइंग और गोहाना मार्केट कमेटी की टीम ने नायब तहसीलदार प्रमोद कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की। टीम ने मौके से करीब 510 क्विंटल धान बरामद की। टीम ने दोनों व्यक्तियों को करीब 65900 रुपये जुर्माना लगाया है।

सीएम फलाइंग को सूचना मिली कि गोहाना-पानीपत रोड पर निर्माणाधीन पुल के पास धान से भरा ट्रक और ट्राली खडी हैं और काफी सारे धान का स्टाक भी किया गया है। सीएम फ्लाइंग की टीम के साथ मार्केट कमेटी के टीम भी मौजूद थी। गोहाना एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने नायब तहसीलदार प्रमोद कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में नियुक्त किया। टीम ने नायब तहसीलदार प्रमोद कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की। शहरी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। वहां पर ट्रक से ट्राली में धान उतारी जा रही थी। जांच में पता चला कि पीआर धान करीब 300 क्विंटल और 210 क्विंटल 1718 बासमती किस्म की धान का स्टाक मिला। धान की खरीद फरोख्त का काम दो व्यक्तियों द्वारा किया जा रहा था। टीम ने दोनों व्यक्तियों पर करीब 65900 रुपये जुर्माना लगाया है। नियम के अनुसार अनाज मंडी से बाहर धान की खरीद फरोख्त करना अवैध है। सीएम फ्लाइंग में रामनिवास, कृष्ण कुमार और मार्केट कमेटी से सचिव जितेंद्र कुमार मौजूद रहे।

टीम ने गांव गढ़ी निवासी प्रदीप पुत्र सुरेंद्र को 29930 रुपये जुर्माना और एसपी माजरा निवासी मोहित पुत्र महेंद्र को 35460 रुपये जुर्माना लगाया है। दोनों से जुर्माना वसूल कर लिया गया है। ट्रेडर के रूप में मंडी में धान बेची जा सकती है, लेकिन अब दोबारा से मंडी में धान आएगी तो उस पर मार्केट फीस दोबारा से वसूली जाएगी।

मध्यप्रदेश से लाकर गोहाना में किया था स्टाक
मौके पर मिले एक व्यक्ति ने टीम को बताया कि उन्होंने मध्यप्रदेश में करीब 15 एकड़ जमीन ले रखी है। इसके अलावा करीब 10 एकड़ भूमि ठेके पर ले रखी है। वहां पर करीब 25 एकड़ में धान लगा रख थी। वह धान ट्रक मेें भर कर यहां पर लाई गई है। इसी धान को ट्राली में उतारा जा रहा था। ट्रक से उतार कर यहां पर स्टाक किया गया था।

Related posts

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने व पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भगवान वाल्मीकि के दर्शन किए

Haryana Utsav

भाजपा एससी आरक्षण में अन्य जातियों को शामिल कर प्रदेश के एससी वर्ग को कर रही नुकसान-राठी

Haryana Utsav

तंबाकू धीमा जहर, इसके सेवन से कमजोर होती हैं कौशिकाएं: डा. राजीव महेंद्रु

Haryana Utsav
error: Content is protected !!