Gohana

खनन कारोबारियों द्वारा चोरी से बेची गई मिट्टी की रिकवरी करेगा सिंचाई विभाग

अवैध खनन और सरकारी मिट्टी चोरी करने पर चार मामले दर्ज
हरियाणा उत्सव/ गोहाना:

खनन कारोबारियों द्वारा बिना अनुमति के डायवर्सन ड्रेन आठ की पटरी से मिट्टी चोरी करने का मामला सामने आया है। यह ड्रेन गोहाना क्षेत्र के विभिन्न गांव से गुजरती है। खनन विभाग ने अवैध खनन और मिट्टी चोरी के मामले दर्ज कराए हैं। अधिकारियों ने मिट्टी चोरी करने वाले कई वाहनों को भी पकड़ा है। अधिकारियों का कहना कि अवैध खनन को रोकने के लिए छापेमारी लगातार जारी रहेगी।
सिंचाई विभाग के एसडीओ अक्षय कौशिक ने बताया कि कर्मचारियों द्वारा लगातार ड्रेन की पटरी पर गस्त की जाती है। सूचना मिली थी कि गांव आंवली, बिलबिलान के निकट से गुजर रही डायवर्सन ड्रेन आठ की पटरी से कुछ लोग मिट्टी चोरी कर रहे हैं। सिंचाई विभाग और खनन विभाग की टीम ने एसडीएम आशीष वशिष्ठ के नेतृत्व में मौके पर छापेमारी की गई। मौके पर खनन कारोबारी ट्रैक्टर लेकर फरार हो गए, लेकिन मिट्टी से भरे हुए डंफर छोड़ गए। मिट्टी के डंफर सहित कई उपकरणों को जब्त किया है। अवैध खनन करने और सरकारी मिट्टी चोरी करने के चार मामले दर्ज कराए गए हैं। मिट्टी चोरी मामले में जो लोग शामिल हैं सभी को पकड़ा जाएगा और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। खनन कारोबारियों ने कहां-कहां मिट्टी बेची है। इसका भी पता लगाया जा रहा है। बेची गई मिट्टी की रिकवरी भी की जाएगी।  

अवैध खनन को रोकने के लिए सिंचाई विभाग और खनन विभाग के अधिकारियों की टीम लगातार छापेमारी करेगी। डायवर्सन ड्रेन आठ गोहाना के कई गांव से होकर गुजरती है। ड्रेन की पटरी से सरकारी मिट्टी चोरी करने पर चार मामले दर्ज किए गए हैं। अवैध रूप से खनन करने वाले और मिट्टी चोरों से सख्ती से निपटा जाएगा।
-आशीष वशिष्ठ, एसडीएम, गोहाना

Related posts

नंदलाला गोशाला के वार्षिकोत्सव में सांस्कृतिक कार्यमक्रम प्रस्तुत किए।

Haryana Utsav

Tehsildar:इंतकाल की मंजूरी को प्रत्येक बुधवार को लगेगा शिविर

Haryana Utsav

आहुलाना चीनी मिल में हवन के साथ बॉयलर में अग्रि प्रज्जवलित की

Haryana Utsav
error: Content is protected !!