Gohana

गोहाना में उत्साह पूर्वक मनाया राष्ट्रीय शिक्षक दिवस

HVP

सामाजिक संस्थाओं और शिक्षण संस्थानों ने मनाया राष्ट्रीय शिक्षक दिवस

 हरियाणा उत्सव, गोहाना

शहर के विभिन्न शिक्षण संस्थानों और सामाजिक संस्थाओं ने एक दिन पूर्व राष्ट्रीय शिक्षक दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन को राष्ट्रीय शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। शिक्षण संस्थानों में छात्रों ने उपहार देकर शिक्षकों का सम्मान किया। सामाजिक संस्थाओं ने अलग-अलग शिक्षण संस्थानों में शिक्षक सम्मान समारोह आयोजन किए।

फोटो- ओम पब्लिक स्कूल की छात्राएं सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति देते हुए।
लायंस क्लब द्वारा जींद रोड स्थित ओम पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय शिक्षक दिवस पर शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता एससीआरटी की पूर्व निदेशिका निर्मल लाठर ने की। संयोजन स्कूल प्राचार्य मनजीत का रहा। कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों से 28 श्रेष्ठ शिक्षकों को सम्मानित किया। समारोह में क्लब के प्रधान अमित जैन, सचिव संदीप कालड़ा, कोषाध्यक्ष सुरेश गिरधर और निर्मल लाठर ने शिक्षकों को सम्मानित किया। निर्मल लाठर ने कहा कि आज तकनीकी का युग है। शिक्षकों को तकनीकी ज्ञान होना चाहिए।

Bhanswan Khurd

गांव भैंसवान खुर्द स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक दिवस मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल प्राचार्य राममेहर मान ने की। संयोजन संस्कृत प्रवक्ता सतनारायण वशिष्ठ ने की। प्राचार्य राममेहर मान ने डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर प्रकाश डाला। कार्यक्रम में डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन पर आधारित प्रश्नोत्तरी आयोजित की गई। प्राचार्य राममेहर मान ने सभी प्रतियोगी छात्रों को सम्मानित किया। इस मौके पर मुख्य अध्यापक सुरेंद्र, अशोक, नरेश, शिवपाल, मधु, विनोद, प्रवीन, आनंद, दीपक आदि मौजूद रहे।

फोटो-2ए-जैन स्कूल में विजेता छात्राओं को सम्मानित करते हुए पिछे से दूसरे प्राचार्य कृष्ण दुरेजा।

वहीं मुख्य बाजार स्थित जैन वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर हिंदी सुलेख प्रतियोगिता आयोजित की। प्रतियोगिता की अध्यक्षता स्कूल प्राचार्य कृष्ण दुरेजा ने की। प्रतियोगिता का संचालन सत्यवीर स्वामी ने किया। कृष्ण दुरेजा ने कहा कि सुलेख लिखने से लेख में सुधार आता है और लिखने की गति तेज होती है। प्रतियोगिता में राधिका प्रथम, यशीता द्वितीय, मनीषा तृतीय स्थान पर रही। इस मौके पर शिक्षक जय किशन, दलबीर सिंह, मोनिका, प्रियंका, उर्मिला, अंजू, मुकेश कालड़ा आदि मौजूद रहे।

रोहतक रोड स्थित चौपड़ा कालोनी में आजाद हिंद देश भगत मोर्चा द्वारा ज्ञान गंगा डिफेंस अकादमी में राष्ट्रीय शिक्षक दिवस की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में शिक्षकों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अकादमी के संचालक प्रवीन गुप्ता ने की। मुख्य वक्ता के रूप में मोर्चा के संरक्षक आजाद सिंह डांगी पहुंचे। उन्होंने कहा कि गुरु शिष्य की परंपरा भारतीय संस्कृति का अहम हिस्सा है। गुरु ही शिष्य का उज्जवल भविष्य बनाता है। योग शिक्षक डा. सुरेश सैनी पहुंचे। इस मौके पर संत समुंद्र दास, सुभाष वर्मा, दलबीर सिंह, रामनिवास पांचाल, जगदीश पटवा, कृष्ण पांचाल आदि मौजूद रहे।

भारत विकास परिषद द्वारा गोहाना के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया। सम्मारोह में श्रेष्ठ शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता परिषद के राष्ट्रीय मंत्री तरुण प्रताप त्यागी ने की। मुख्य सानिध्य गोहाना इकाई के संरक्षक हरिशचंद्र कर्नाटक का रहा। मुख्य वक्ता के रूप में बाल भारती विद्या पीट की प्राचार्य सीमा श्योराण पहुंची। इस मौके पर गोहाना इकाई के प्रधान रविंद्र, प्रमोद गोयल, ललित गोयल, सुनील कुच्छल, प्राचार्य सितेंंद्र दहिया, महेंद्र भारद्वाज, सोनी प्रसाद आदि मौजूद रहे।

गांव गढ़ी उजाले खां में स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में शिक्षक दिवस मनाया। इस मौके पर भाषण प्रतियोगिता आयोजित की। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल प्राचार्य सुशील बंसल ने की। कार्यक्रम का संयोजन शिक्षिका सुशीला का रहा।

गोहाना में छोटू राम चौक के निकट स्थित हारट्रोन कंप्यूटर स्किल सेंटर में भी राष्ट्रीय शिक्षक दिवस मनाया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सेंटर के संचालक सतीश शर्मा ने की। उन्होंने कहा कि आज के युग में कंप्यूटर का ज्ञान होना जरूरी है। कंप्यूटर के ज्ञान बिना शिक्षा अधूरी है। हमें गुरुओं के बताए मार्ग पर चलना चाहिए। इस मौके पर सुमन सिंघल, मनजीत मलिक, करण बतरा, मुकेश मुदगिल, प्रदीप शर्मा, रिचा बतरा, बेबी ठाकुर, वनिता मेहता, सत्यनायण शर्मा आदि मौजूद रहे।

Related posts

कांता आलडिय़ा ने की उपचुनाव में नोटा पर वोट करने की अपील

Haryana Utsav

Blood Donation Camp: शहीद भगत सिंह युवा क्लब आहुलाना ने लगाया रक्तदान शिविर

Haryana Utsav

ईद-उल-फितर की नमाज अता कर मांगी सुख शांति की दुआ

Haryana Utsav
error: Content is protected !!