Uncategorized

बीपीएस महिला यूनिवर्सिटी: रजिस्ट्रार व फाइनेंस ओफिसर सहित 6 पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

बीपीएस महिला यूनिवर्सिटी: रजिस्ट्रार व फाइनेंस ओफिसर सहित 6 पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज

-आरोप: फीस व अन्य फंड की रसीद काटकर यूनिवर्सिटी के खाते में नही डाले पैसे

हरियाणा उत्सव / सोनीपत, बीएस बोहत

हरियाणा के सोनीपत जिले के गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस महिला विश्वविद्यालय के ओफिसरस व कर्मचारियों द्वारा गबन करने के मामले में रजिस्ट्रार डा. रितु बजाज, फाइनेंस ओफिसर समेत छह पर धोखाधड़ी व अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है। मामला मुख्यमंत्री उडऩदेस्ता रोहतक की ब्रांच ओफिसर कर्मबीर की शिकायत पर दर्ज हुआ है। खानपुर कलां महिला थाना की पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

करीब पोने दो साल पहले विश्वविद्यालय में गबन का मामला उजागर हुआ था। ममले की जांच के लिए उडऩदस्ता रोहतक ब्रांच को जांच सौंपी थी। इस मामले की जांच कर्मबीर सिंह कर रहे हैं। आरोप है कि विश्वविद्यालय की अकाउंट ब्रांच की क्लर्क सीमा मलिक ने अधिकारियों व कर्मचारियों की मिली भगत से करोड़ों रुपये का गबन कर लिया। विभिन्न फंड और फीस के रुपयों की क्लर्क सीमा द्वारा रसीद तो काट दी जाती थी लेकिन रिकार्ड मेें दर्ज नहीं किया जाता था। उसके बाद रुपयों को विश्वविद्यालय के खाते में जमा ही नहीं करवाया जाता था। 2017 में आनलाइन फीस जमा करवानी शुरू की गई। इसके लिए संबंधित कर्मचारी से साफ्टवेयर तैयार नहीं करवाया गया।

-आरोप है कि सीमा डाटा आपरेटर और फाइलेंस अधिकारी से मिल कर गबन करती थी। मामला उजागर होने पर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा सीमा से 26 लाख रुपये की रिकवरी की गई है, जबकि घोटाला करीब डेढ़ करोड़ का है। अब जांच अधिकारी कह रहे हैं कि विश्वद्यालय के अधिकारी 812 रसीदों का रिकार्ड नहीं दे रहे हैं। इस पर रजिस्ट्रार डा. रितु बजाज को 29 बार पत्र दिए जा चुके हैं और अन्य अधिकारियों से संपर्क किया जा चुका है।

-जांच ओफिसर ने शिकायत दी कि रजिस्ट्रार रितू बजाज, फाईनेंस आफिसर राजेश मनोचा, अपने कर्मचारी सीमा मलिक क्लर्क अकाउंट ब्रंाच, राजेश वर्मा पूर्व फाईनेंस आफिसर, वेदप्रकाश दुआ अकाउंट ऑफिसर, अजय मलिक डाटा एंट्री ऑपरेटर को बचाने के लिए बदनियति से मिली भगत करके रिकार्ड प्रदान नहीं कर रहे है। उनकी शिकायत पर रजिस्ट्रार व अन्य आफिसरस व कर्मचारियों के खिलाफ धोखाधड़ी और साजिश का मामला दर्ज किया गया है।

Related posts

तिरंगे में लिपटा शहीद का शव घर पहुंचा।निशांत करीब दो साल पहले ही आर्मी में भर्ती हुआ था।

Haryana Utsav

सांसद रमेश कौशिक ने 15 विकास कार्यों का किया उद्धघाटन व शिलान्यास

Haryana Utsav

गौ सेवा दल ने बेसहारा गायों को रिफ्लेक्टर बैल्ट बांधी

Haryana Utsav
error: Content is protected !!