GohanaHaryana

मृतक किसानों को रु. एक करोड़ , सरकारी नौकरी व शहीद का दर्जा दे सरकार-प्रदीप चहल

गांव निजामपुर से जींद किसान महापंचायत के लिए रवाना हुआ समिति का काफिला
हरियाणा उत्सव, गोहाना
दीनबंधु चौ. छोटूराम विचार समिति छतेहरा के बैनर तले रविवार को गांव निजामपुर से जींद में आयोजित हुई किसान महापंचायत के लिए सैंकड़ों की संख्या में गाडिय़ों का काफिला रवाना हुआ। काफिला समिति के अध्यक्ष प्रदीप चहल की देखरेख में रवाना हुआ और जींद पहुंच कर महापंचायत में हिस्सा लिया।
समिति के प्रधान प्रदीप चहल ने कहा कि जींद महापंचायत ऐतिहासिक किसान महापंचायत होगी। उन्होंने कहा कि उनकी समिति की तरफ से सैंकड़ों की संख्या में गाडिय़ां जींद महापंचायत में हिस्सा लेने के लिए बरोदा विधानसभा के अंतिम गांव निजामपुर से रवाना हुई है। उन्होंने कहा कि चौ. छोटूराम के विचारों को घर-घर तक पहुंचाने के लिए सामिति ने गांव छतेहरा से पैदल यात्रा की शुरुवात की जो गांव जागसी, गंगाना, सिवानका के अलावा अनेकों गांव में निकाली जा चुकी है।
उन्होंने कहा कि किसान पूरे साढ़े 4 माह से आंदोलन पर बैठा हुआ है। उन्होंने कहा कि देश मे जारी किसान आंदोलन को लेकर किसान सड़क पर टैंट में ठंड, बारिश और सरकार की हठधर्मिता का मुकाबला कर रहा है, लेकिन सरकार के कान जूं तक नहीं रेंगी है। इस आंदोलन को मजबूत करने में 300 किसानों की अभी तक शहादत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि अगर केंद्र सरकार ने किसानों की मांगों को नहीं माना ओर तीनों ही कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया तो आगमी दिनों में सरकार को इसका गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि सरकार शहीद किसानों के परिवार को एक करोड़ रुपये, एक सरकारी नौकरी के साथ शहीद का दर्जा दे और किसानों के कर्ज को माफ करने के साथ स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को लागू करें। इस दौरान उप प्रधान सिंकदर सरपंच गंगाना, कोषाध्यक्ष रिंकू छतेहरा, रमेश सरपंच, जगबीर सहराया, राजू शर्मा, कर्मबीर सूरा, राजेश लाठर, सुमेर चहल, जसबीर लठवाल, सन्दीप शर्मा, राजबीर मलिक, राज सिंह गंगाना जयपाल लोहचब, अमित सांगवान, देवेंद्र सैनी, नरेंद्र शर्मा, पवन मलिक, फूल गंगेसर, सोनू जागसी, रोहताश पन्नू, भूपेंद्र दूहन आदि मौजूद रहे।

Related posts

चंडीगढ़ पुलिस एएसआई 2023 परिक्षा का रिजल्ट आउट

Haryana Utsav

हरियाणा मे अभी नही मिलेगी गर्मी से राहत

Haryana Utsav

हरियाणा के कृषि माडल को देश में लागू करे केंद्र सरकार-उप-मुख्यमंत्री

Haryana Utsav
error: Content is protected !!