Uncategorized

हाईवे पर तीन घंटे तक बैठे रहे किसान, पुलिस ने डायर्वट कर दिए वाहन

हाईवे पर तीन घंटे तक बैठे रहे किसान, पुलिस ने डायर्वट कर दिए वाहन

हरियाणा उत्सव, सोनीपत
कृषि विधेयक को रद्द करने की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के बैनर तले किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया। किसानों ने पानीपत-गोहाना-रोहतक राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित रुखी चौक पर विरोध प्रदर्शन किया और मार्ग को तीन घंटे तक जाम रखा। आढती, बरखास्त पीटीआई के अलावा राजनीतिक लोगोंने भी धरने का समर्थन किया। धरने का नेतृत्व भाकियू के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्सवान नरवाल ने किया।


उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा तीन कृषि विधेयक पास कर रखा है। यह विधेयक किसानों और आढतियोंको बर्बाद करने वाला है। इसी विधेयक को रद्द करने की मांग लेकर भाकियू ने प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन किए हैं। दिल्ली-चंढीगड़ हाइवे को छोड़ कर प्रदेश के सभी हाइवे को जाम किया है। इस दौरान किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला का बैनर लेकर सरकार के खिलाफ नारे बाजी की। उन्होंने कहा कि दुष्यंत ने भाजपा के साथ मिल कर किसानों के साथ विश्वासघात किया है। किसानों ने गोहाना-रोहतक मार्ग पर स्थित रुखी चौक पर 12 से 3 बजे तक जाम रखा। तीन बजे के बाद किसान शांतिपर्वूक मार्ग से उठ गए और वापस चले गए। धरने पर नजर बनाने के लिए गोहाना एएसपी उदय सिंह मीणा मौके पर पहुंचे। स्थित का जायजा लेकर वापस चले गए। उनके साथ बरोदा थाना प्रभारी बदन सिंह, सीआईए प्रभारी संदीप सिंह आदि मौजूद रहे। नायब तहसीलदार सतीश कुमार ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में मौजूद रहे।

किसानों के आंदोलन को इंहोंने दिया समर्थन
किसानों के आंदोलन में बरखास्त पीटीआई और आढती एसोसिएशन ने समर्थन दिया। इनके अलावा कांग्रेस और इनेलो के नेताओं ने सहयोग किया। जिसमें पीटीआई में बबीता, विकास और राजनीतिक पार्टी से पूर्व विधायक स्व. श्रीकृष्ण हुड्डा के बेटे जीता हुड्डा और इनेलो की तरफ से सुरेंद्र सिरसाढ़ के अलाव अन्य नेता भी मौजूद रहे।

पुलिस ने नही लगने दिया जाम।
गोहाना एएसपी उदय सिंह मीणा ने वाहन डायर्वट करने के लिए पहले से ही रुठमैप बना लिया था। जिसके चलते वाहन चालकों को कोई परेशानी नही हुई। शहरी थाना प्रभारी महीपाल ने गोहाना रोहतक बाईपास से वाहनों को गोहाना की तरफ डायवर्ट कर दिया। इसके अलावा गांव रुखी से पहले भी वाहनों को सीधे नही जाने दिया, बल्कि वाहनों को गांव रुखी से डायवर्ट कर गांव की तरफ डायवर्ट कर दिया। जिससे जाम की स्थिति नही बन पाई।

Related posts

-अंकित बोहत ने पावर लिफ्टिंग में जीते दो स्वर्ण पदक, सम्मान समारोह आयोजित

Haryana Utsav

सनातन धर्म मंदिर शिवाला मस्तनाथ समिति ने बांटे कंबल

Haryana Utsav

डा.राममेहर राठी जजपा के बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिलाअध्यक्ष बने

Haryana Utsav
error: Content is protected !!