Gohana

पानी की निकासी को कम पड़े पंपसेट, मुख्यालय से 50 और मांगे

– सिंचाई विभाग के पास 98 पंपसेट, सभी लगाए गए, अभी और की जरूरत

हरियाणा उत्सव/ बीएस बोहत

गोहाना: सितंबर माह की शुरूआत से ही बार-बार तेज बारिश हो रही है। बारिश से विभिन्न गांव के खेतों में जलभराव और गांव के तालाब ओवरफ्लो हो चुके हैं। सिंचाई विभाग ने सभी पंपसेट और वर्टिकल ट्रबाइन (वीटी) लगा रखे हैं। पानी निकासी के लिए पंपसेट कम पड़ गए हैं। विभाग ने मुख्यालय को पंपसेट की मांग भेजी है।

एसडीओ सुजीत के अनुसार क्षेत्र के विभिन्न गांव व खेतों में जलभराव की समस्या बनी हुई है। पानी निकासी के लिए भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं। पानी निकासी के लिए विभाग के पास पंपसेट और वर्टिकल ट्रबाइन हैं। सभी पंपसेट और वर्टिकल ट्रबाइन विभिन्न गांव में पानी निकासी के लिए लगाए गए हैं। बार-बार बारिश होने से जल स्तर बढ़ जाता है। जल्द से जल्द ग्रामीणों व किसानों को जलभराव से निजात दिलाने की कोशिश की जा रही है। इसके लिए मुख्यालय से पंपसेट की मांग भेजी है।

-सिंचाई विभाग के पास 98 पंपसेट और वीटी हैं, मुख्यालय से 50 और मांगे।
सिंचाई विभाग के पास पानी निकासी के लिए करीब 98 पंपसेट और पांच वर्टिकल ट्रबाइन (वीटी) हैं। पानी निकासी के लिए यह पंपसेट और वीटी कम पड़ चुकी हैं। विभाग ने आवश्यकता अनुसार सभी पंप अलग-अलग गांव में लगा रखे हैं। विभाग ने मुख्यालय के पास 50 पंपसेट की मांग भेजी है। 50 नए पंपसेट मिलने से ग्रामीण क्षेत्र से पानी निकासी के कार्य में तेजी लाई जा सकेगी। नए पंपसेट मिलने पर विभाग के पास करीब 153 पंपसेट हो जाएंगे।

-पानी निकासी की मांग को लेकर एसडीएम से मिले किसान
– गोहाना में 25 से अधिक गांवों में फसलों में हुआ जलभराव
बार-बार भारी बारिश होने से क्षेत्र के सभी गांव में जलभराव की समस्या बनी हुई है। भारी बारिश के चलते क्षेत्र में 25 से अधिक गांव के तालाब ओवरफ्लो होकर पानी गलियों में भरा हुआ है। इसके अलावा फसलें जलमग्न हैं। विभिन्न गांव के किसान पानी निकासी की मांग को लेकर एसडीएम आशीष वशिष्ठ से मिलेने पहुंचे। आशीष वशिष्ठ ने जल्द से जल्द पानी निकासी का आश्वासन दिया।

किसान तिलकराज, धर्मपाल, बिजेंद्र, दलबीर, पाला, दिलबाग, महेंद्र, कृष्ण आदि ने कहा कि बार-बार भारी बारिश हो रही है। बारिश के पानी से फसले डूब चुकी हैं। किसानों को फसल खराब होने का डर सता रहा है। उन्होंने जल्द से जल्द खेतों से पानी निकासी की मांग की। फसलों की स्पेशल गिरदावरी कराकर मुआवजा दिए जाने की मांग की।

 बार-बार बारिश होने से गांव व खेतों में पानी भर जाता है। हमारे पास करीब 98 पंपसेट और पांच वीटी हैं। सभी को पानी निकासी के लिए लगाया गया है। जल्दी से पानी निकासी के लिए मुख्यालय से करीब 50 पंपसेट की मांग भेजी है।
-पुनीत कुमार, एक्सइएन, सिंचाई विभाग, गोहाना

Related posts

बिहार स्पलाई करनी थी अंग्रेजी शराब की 66 पेटी, गोहाना पुलिस ने पकड़ी

Haryana Utsav

गोहाना से मीना नरवाल बनी राहुल प्रियंका सेना की प्रदेश उपाध्यक्ष

Haryana Utsav

गोहाना में धूमधाम से मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस

Haryana Utsav
error: Content is protected !!