Sonipat

घर से बाहर निकलते ही मास्क पहनना जरूरी-डीसी

DC Office

गृह मंत्रालय की विडियो कान्फ्रेंस के आधार पर उपायुक्त ने दिए जरूरी दिशा-निर्देश
हरियाणा उत्सव/सोनीपत

उपायुक्त ललित सिवाच ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि वे कोविड-19 कोरोना वायरस के नये वैरिएंट की रोकथाम के लिए टेस्टिंग बढ़ायें। उन्होंने आम जनमानस से भी सहयोग की अपील करते हुए कहा कि वे सभी दिशा-निर्देशों की ईमानदारी से पूर्ण अनुपालना करें।
सोमवार को गृह मंत्रालय ने राष्टï्रीय राजधानी क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जिलों के उपायुक्तों की विडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से बैठक ली, जिसमें हरियाणा व उत्तर प्रदेश के जिले शामिल रहे। बैठक में हरियाणा के मुख्य सचिव ने भी विशेष रूप से हिस्सा लिया। विडियो कान्फ्रेंस में विस्तार से कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने पर चर्चा की गई। विडियो कान्फ्रेंस के उपरांत उपायुक्त ललित सिवाच ने संबंधित अधिकारियों की बैठक लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
उपायुक्त ने विशेष रूप से कोविड जांच में वृद्घि के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नियमित रूप से टेस्टिंग करते हुए विस्तार किया जाए। संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने वाले लोगों की जांच अनिवार्य रूप से करें। हर संदिग्ध की जांच जरूरी है। लक्षण दिखाई देने पर लोगों को स्वयं भी जांच अवश्य करवानी चाहिए। उन्होंने कोविड इंडिया पोर्टल पर भी नियमित रूप से आंकड़े व सूचनाएं अपडेट करने के निर्देश दिए।
उपायुक्त सिवाच ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सिनेशन जारी रखने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने आम जनमानस से अपील की कि वे कोविड-19 से बचाव के लिए जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना करें। घर से निकलने पर मास्क अनिवार्य रूप से पहनें। कार्यस्थलों तथा सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का प्रयोग जरूर करें। किसी भी प्रकार की लापरवाही से बचें, ताकि हम स्वयं को और अपनों का सुरक्षित रख सकें। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त शांतनू शर्मा, एसडीएम शिखा, सिविल सर्जन डा. जयकिशोर, बीपीएस मेडिकल कालेज खानपुर कलां के निर्देश डा. महेंद्रु, डा. दिनेश छिल्लर आदि अधिकारीगण मौजूद थे।

Related posts

प्रकृति की रक्षा के लिए युवाओं की भागीदारी जरूरी-कंवरपाल गुर्जर

Haryana Utsav

सर्वजातीय सर्वखाप महिला महापंचायत की जिला कार्यकारिणी घोषित

Haryana Utsav

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने किया 14 शस्त्र लाईसैंस सेवाओं एवं 6 अस्त्र-शस्त्र प्रशिक्षण केन्द्रों का शुभारंभ

Haryana Utsav
error: Content is protected !!