DelhiHaryanaPolitics

नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा और रामचंद्र जांगड़ा ने शपथ ली

नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा और रामचंद्र जांगड़ा ने शपथ ली

दो सांसद भाजपा की तरफ से और एक कांग्रेस की तरफ से किया गया था खड़ा
हरियाणा उत्सव, चंडीगढ
हरियाणा के दो राज्यसभा सांसदों ने बुधवार को पद व गोपनीयता की शपथ ली। संसद भव में उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू ने हरियाणा से भाजपा सांसद रामचंद्र जांगड़ा तथा कांग्रेसी सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा को पद व गोपनीयत की शपथ दिलाई।
पिछले समय के दौरान हरियाणा में राज्यसभा की तीन सीटें खाली हुई थी। कांग्रेस ने कुमारी सैलजा के स्थान पर दीपेंद्र सिंह हुड्डा को चुनाव मैदान में उतारा तो भाजपा ने रामकुमार कश्यप के स्थान पर रामचंद्र जांगड़ा तथा चौधरी बीरेंद्र सिंह के स्थान पर उपचुनाव के लिए दुष्यंत गौतम को चुनाव मैदान में उतारा था। 18 मार्च को तीनों सांसदों की चयन प्रक्रिया पूरी हो गई थी।

दुष्यंत गौतम का चुनाव दो साल के लिए था। इसलिए उन्होंने 23 मार्च को संसद के सत्र के दौरान ही शपथ ग्रहण कर ली थी। इस बीच 24 मार्च से लॉकडाउन शुरू हो गया और संसद की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

दूसरा कुमारी सैलजा व रामकुमार कश्यप का कार्यकाल तीन अप्रैल को पूरा होने के कारण दीपेंद्र हुड्डा व रामचंद्र जांगड़ा का कार्यकाल चार अप्रैल से लागू होना था। लॉकडाउन के चलते दोनों सांसदों का कार्यकाल का तो शुरू हो गया लेकिन वह शपथ नहीं ले पाए। बुधवार को दोबारा कार्यवाही शुरू होने पर उपरी सदन में उपराष्ट्रपति वैंकया नायडू ने दीपेंद्र सिंह हुड्डा तथा रामचंद्र जांगड़ा को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Related posts

जानिए गरीब कन्याओं की शादी में 51,000 रुपये शगुन कैसे मिलता है।

Haryana Utsav

दून स्कूल के शिक्षकों ने ली पटाखा रहित दिवाली मनाने की शपथ

Haryana Utsav

जातिगत जनगणना मांग ने पकड़ी तेजी, क्या जातगित जनगणना होनी चाहिए

Haryana Utsav
error: Content is protected !!