GohanaHaryana

सामाजिक बुराईयों को दूर करने में भागीदारी निभाती है खाप पंचायतें-सोमबीर सांगवान

सामाजिक बुराईयों को दूर करने में भागीदारी निभाती है खाप पंचायतें-सोमबीर सांगवान

हरियाणा उत्सव,गोहाना:
  हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड के चेयरमैन एवं चरखी दादरी से विधायक सोमबीर सांगवान ने कहा कि सामाजिक बुराईयों को दूर करने  में खाप पंचायतों की अहम भागीदारी होती है। प्रचीन समय में यही खाप पंचायतें बड़े-बड़े मामलों को सुलझाने तथा समाज में 36 बिरादरी को एक सूत्र में बांधने का कार्य करती थी। सांगवान शनिवार को अखिल भारतीय गठवाल(मलिक) खाप द्वारा गोहाना के गठवाल भवन में आयोजित सम्मान समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि पिछले दिनों फेम इंडिया-एशिया पोस्ट में देशभर के 50 लोकप्रिय विधायकों में मुझे जो 37 वां स्थान मिला है उसके जिम्मेदार सिर्फ आप लोग हैं जिन्होंने मुझे इतना आदर सम्मान दिया। मैंने सागवान खाप को नेतृत्व करते हुए हमेशा समाज में होने वाली बुराईयों को खत्म करने का काम किया है ताकि 36 बिरादरी का हमारा भाईचारा बना रहे। उन्होंने कहा कि खापों द्वारा भविष्य में मुझे जो भी कार्य दिया जाएगा मैं  उसे प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का कार्य करूंगा।
इस अवसर पर मलिक खाप के दादा बलजीत सिंह मलिक, नरवाल खाप के प्रधान भलेराम नरवाल, नांदल खाप से महेन्द्र सिंह, दलाल खाप से भूप सिंह, अहलावत खाप से जय सिंह, गुलिया खाप से सुनील, लोहान से रामनिवास, खत्री खाप से अशोक, चहल से राजबाला, कादयान से केदार, कालीरमन से सज्जन सिंह, रामफल, फोगाट से समशेर सिंह, कैप्टन जगबीर मलिक, संध्या मलिक सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Related posts

गोहाना: पश्चिमी बाईपास को लेकर अटकले खत्म होने के संकेत

Haryana Utsav

पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से बदमाशों ने साढ़े 15 लाख रुपए लूटे

Haryana Utsav

त्रिवेणी का वैज्ञानिक महत्व होता है-त्रिवेणी बाबा

Haryana Utsav
error: Content is protected !!