GohanaHaryanaTop 10

आठ साल में भी सेक्टरों को विकसित नहीं कर सका एचएसवीपी

गोहाना में आठ साल में सेक्टरों को विकसित नहीं कर सका एचएसवीपी

-सेक्टरों के लिए अधिग्रहीत की गई जमीन पर फसल उगा रहे हैं किसान

हरियाणा उत्सव, गोहाना/ बीएस बोहत

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) गोहाना शहर में सेक्टरों को विकसित करने में अपेक्षाकृत रुचि नहीं ले रहा है। आठ साल में सेक्टरों के विकास के लिए सड़कें बननी तो दूर एक ईंट नहीं लगी है। सेक्टरों के लिए अधिग्रहण की जा चुकी भूमि पर किसान फसल उगा रहे हैं। क्षेत्र के लोगों को बेहतर आवासीय सुविधाओं का सपना कमजोर पड़ता जा रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के कार्यकाल में एचएसवीपी ने गोहाना शहर में दो आवासीय सेक्टर विकसित करने की योजना बनाई थी। सेक्टर-13 व 16 के लिए करीब आठ साल पहले जमीन अधिग्रहण की गई थी। जमीन अधिग्रहण करने के बाद क्षेत्र के लोगों था कि जल्द ही उन्हें रहने के लिए बेहतर आवासीय सुविधा मिल जाएगी।

क्षेत्र के काफी लोगों का सेक्टरों में प्लाट खरीदने और वहां मकान बनाने का सपना है। एचएसवीपी के अधिकारियों ने जमीन अधिग्रहण करने के बाद सेक्टरों को विकसित करने की दिशा में रुचि नहीं दिखाई। सेक्टरों में अब तक न तो सड़कें बनाई गई हैं और न ही बिजली, पानी व सीवर की व्यवस्था की गई। सेक्टर की जगह पर किसान फसलें उगा रहे हैं।

सोनीपत और पानीपत रोड के बीच बनने हैं सेक्टर
एचएसवीपी द्वारा शहर में सोनीपत और पानीपत रोड के बीच में दोनों आवासीय सेक्टरों के लिए जमीन अधिग्रहण की गई है। सेक्टरों की जगह पानीपत-रोहतक हाईवे के बाईपास के निकट है। कनेक्टिविटी की दृष्टि से दोनों सेक्टरों की लोकेशन बेहतर है।

Related posts

दुकानदारों का बिजली बिल और किराया माफ करे सरकार- ओपी गोयल

Haryana Utsav

महसूस किए गए भूकंप के झटके, गोहाना रहा केंद्र

Haryana Utsav

व्यक्ति ने कटवाए दोनों कान, वजह जानकर चौंक जाएंगे

Haryana Utsav
error: Content is protected !!