ChandigarhHaryana

बरोदा उपचुनाव- समय पर होगा या स्थगित?

बरोदा उपचुनाव- समय पर होगा या स्थगित?
-बरोदा उपचुनाव के संबंध में चुनाव आयोग लेगा अंतिम फैसला

हरियाणा उत्सव, चंडीगढ़।

हरियाणा में कोरोना के लगातार बढ़ रहे केसों को देखते हुए बरोदा उपचुनाव पर संशय बना हुआ हैं। चुनाव आयोग ने राजनीतिक और धरातल के हालातों पर सुझाव मांगे हैं। उम्मीद है कि बरोदा उपचुनाव का कार्यक्रम अगले माह घोषित किया जाए।
-बरौदा विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्रीकृष्ण हुड्डा का 12 अप्रैल को निधन हो गया था। जिसके बाद यह सीट खाली हुई है। संविधान के अनुसार छह माह से अधिक समय तक किसी भी सीट को जनप्रतिनिधि के बगैर खाली नहीं छोड़ा जा सकता है। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि अगस्त माह के दौरान बरौदा उपचुनाव को लेकर अधिसूचना जारी हो सकती है। जिसके चलते सत्तारूढ़ भाजपा के अलावा विपक्षी दल कांग्रेस व इनेलो ने भी अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।
सुझाव मिलने के बाद लिया जाएगा अंतिम फैसला
सूत्रों की मानें तो निर्वाचन आयोग द्वारा नए मतदान केंद्रों को चिन्हित करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। वर्तमान में 223 पोलिंग बूथ बनाए जाने की योजना है। इस बीच निर्वाचन आयोग ने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से कोरोना के मद्देनजर चुनाव के संबंध सुझाव मांग लिए हैं।
-यह सुझाव 31 जुलाई तक चंडीगढ़ मुख्यालय अथवा सोनीपत जिला निर्वाचन कार्यालय में दिए जाएंगे। राजनीतिक दलों के सुझाव मिलने के बाद चुनाव आयोग द्वारा बरोदा उपचुनाव के संबंध में अंतिम फैसला लिया जाएगा। राजनीतिक दलों के सुझाव मिलने के बाद चुनाव आयोग द्वारा बरोदा उपचुनाव के संबंध में अंतिम फैसला लिया जाएगा।

Related posts

सोनीपत जेल में उम्र कैद काट रहे कैदी की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस को उसी की गैंग पर शक

Haryana Utsav

नप ने सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया

Haryana Utsav

अंग्रेज असेंबली में बम धमाके की 92वीं वर्षगांठ मनाई

Haryana Utsav
error: Content is protected !!